एलियंस के खिलाफ चलाये गए प्रोजेक्ट्स|projects sign and grudge HINDI|Projects run against aliens. - THEDIGITALMIND BLOG

Friday 10 July 2020

एलियंस के खिलाफ चलाये गए प्रोजेक्ट्स|projects sign and grudge HINDI|Projects run against aliens.

एलियंस के खिलाफ  चलाये गए प्रोजेक्ट्स|projects sign and grudge HINDI|Projects run against aliens.

ADS




आज हम एलियंस के बारे में नहीं जानते है |क्योंकि वो आज तक हमें मिले ही नहीं है |पर कुछ  प्रोजेक्ट्स थे जो एलियंस के बारे में थे |और वो जल्दी ही बंद हो गए कुछ लोग मानते थे की ये प्रोजेक्ट्स सरकार एलियंस की घटना के बारे में थी <हेलो फ्रेंड्स वेलकॉम मेरी इस नई पोस्ट में जिस में हम एसे प्रोजेक्ट्स के बारे में बात करने वाले है जो एलियंस के लिए चलाये गए थे पर सरकार इससे मन करतीआई है |तो चलिए इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़िए और फॉलो भी कीजिये
ads 2

1.projetct sign


इतिहास
इस परियोजना की स्थापना 1948 में वायु सेना के जनरल नाथन फ़रगुत ट्विनिंग ने की थी, जो एयर टेक्निकल सर्विस कमांड के प्रमुख थे और शुरू में इसका नाम प्रोजेक्ट SAUCER था। इस  परियोजना का लक्ष्य सरकार के अन्दर  यूएफओ के देखे जाने से संबंधित सभी सूचनाओं को एकत्र करना, उनका मूल्यांकन और वितरण करना था, इस आधार पर कि वे एक राष्ट्रीय सुरक्षा चिंता का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

पहली बार परियोजना की परिकल्पना के कारण सोवियत गुप्त हथियार हो सकते हैं।  हालांकि, 1949 की शुरुआत में प्रकाशित प्रोजेक्ट साइन की अंतिम रिपोर्ट में कहा गया कि कुछ यूएफओ वास्तविक विमान का प्रतिनिधित्व करते दिखाई दिए, लेकिन उनकी उत्पत्ति का निर्धारण करने के लिए पर्याप्त डेटा नहीं था। , लगभग सभी मामलों को सामान्य कारणों से समझाया गया था, लेकिन रिपोर्ट ने सभी दृष्टियों की जांच जारी रखने की सिफारिश की।

ads3

प्रोजेक्ट साइन को पहली बार 1956 की पुस्तक द रिपोर्ट में अज्ञात वायुसेना के रिटायर्ड एयर फोर्स कैप्टन एडवर्ड जे। रुप्लेट द्वारा वर्णित किया गया था, जिन्होंने बाद में प्रोजेक्ट ग्रज और प्रोजेक्ट ब्लू बुक का निर्देशन किया। इसमें उन्होंने यह भी दावा किया कि साइन ने एक "एस्टीमेट ऑफ द सिचुएशन" का निर्माण किया था, जो यूएफओ के लिए एक इंटरप्लेनेटरी स्पष्टीकरण का समर्थन करता था, लेकिन जनरल होयत वैंडेनबर्ग, वायु सेना के चीफ ऑफ स्टाफ, सबूत की कमी के लिए प्रोजेक्ट साइन को बंद कर दिया गया था | इस दस्तावेज़ की कोई भी प्रतिलिपि या रूप्पेल्ट के दावे की किसी अन्य पुष्टि का उत्पादन नहीं किया गया है, और लोकप्रिय यांत्रिकी ने रिपोर्ट को "संभवतः वास्तविक से अधिक पौराणिक" कहा है|

ad4
एक निष्कर्ष पर पहुंचने के बाद प्रोजेक्ट ग्रुज द्वारा प्रोजेक्ट साइन का अनुसरण किया गया था कि युद्ध के बाद के मौसम में यूएफओ के मूल्यांकन सैन्य खुफिया की आवश्यकता थी। इस प्रोजेक्ट्स एक बाद कई प्रोजेक्ट्स और भी थे जिन्हें हम निचे जानने वाले है

2.project groudge
पृष्ठभूमि
प्रोजेक्ट साइन 1947 से 1949 तक सक्रिय रहा था। साइन के कुछ कर्मियों, जिनमें निर्देशक रॉबर्ट स्नीडर भी शामिल थे, उन्होंने यूएफओ रिपोर्ट के लिए सबसे अच्छी व्याख्या के रूप में अलौकिक परिकल्पना का समर्थन किया। उन्होंने सिचुएशन का एस्टीमेट तैयार किया जिससे उनके केस पर बहस हुई। इस परिकल्पना को अंततः उच्च-श्रेणी के अधिकारियों द्वारा अस्वीकार कर दिया गया, और प्रोजेक्ट साइन को भंग कर दिया गया और प्रोजेक्ट ग्रुड द्वारा प्रतिस्थापित कर दिया गया।

ad 5
द ग्रज युग
यह घोषणा की गई थी कि ग्रज जहां साइन छोड़ चुका था, वहां अब भी यूएफओ रिपोर्ट की जांच कर रही है। लेकिन जैसा कि वायु सेना के कप्तान एडवर्ड जे। रुप्पेल्ट ने लिखा, "ऐसा करने में, मानक खुफिया प्रक्रियाओं का उपयोग किया जाएगा। यह सामान्य रूप से खुफिया डेटा के निष्पक्ष मूल्यांकन का मतलब है। लेकिन यह पुराने यूएफओ फ़ाइलों के अध्ययन का एक बड़ा सौदा नहीं लेता है। यह देखें कि प्रोजेक्ट ग्रज द्वारा मानक खुफिया प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया जा रहा था। सब कुछ इस आधार पर मूल्यांकन किया जा रहा था कि यूएफओ मौजूद नहीं हो सकता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या देखते हैं या सुनते हैं, इस पर विश्वास न करें।
रुप्पेल्ट ने कहा कि कुछ "एटीआईसी के एयर टेक्निकल इंटेलिजेंस सेंटर के शीर्ष खुफिया विशेषज्ञ, जो प्रोजेक्ट साइन पर काम करने के लिए इतने उत्सुक थे, अब प्रोजेक्ट ग्रज पर काम नहीं कर रहे थे। उनमें से कुछ ने पेंटागन को सीखने के दौरान यूएफएफ के बारे में अपने दिमाग को काफी बदल दिया था। यूएफओ के कारण सहानुभूति नहीं है। रुप्लेट

ad6
जैसा कि डॉ। माइकल डी। स्वॉर्ड्स लिखते हैं, "सेना के अंदर, मेजर आरोन जे। बोग्स पेंटागन में और एएमसी एयर मटेरियल कमांड में कर्नल हेरोल्ड वाटसन खुले तौर पर यह धारणा दे रहे थे कि पूरा फ्लाइंग तश्तरी व्यवसाय हास्यास्पद है। प्रोजेक्ट ग्रूड बन गया। उपहास और मैला दाखिल करने की एक कवायद। बोग्स इतने उत्साह से एंटीसेपर थे कि जनरल कैबेल ने जनरल मूर को रिपोर्ट और उनके पर्यवेक्षकों के लिए संदेहपूर्ण सम्मान का अधिक उचित माहौल बनाने का आदेश दिया। स्वोर्ड्स

ad7
आलोचकों ने आरोप लगाया कि, इसके गठन से, प्रोजेक्ट ग्रुडेज एक दुर्बल निर्देशन के तहत काम कर रहा था: सभी यूएफओ रिपोर्टों को अभियोजन संबंधी स्पष्टीकरण के लिए आंका गया था, हालांकि थोड़ा शोध किया गया था, और कुछ ग्रज के "स्पष्टीकरण" तनावपूर्ण या तार्किक रूप से भी अस्थिर थे। अपनी 1956 की किताब में, एडवर्ड जे। रुप्पेल्ट ने ग्रुडगे को यूएसएएफ यूएफओ जांच के "डार्क एज" के रूप में वर्णित किया। ग्रज के कार्मिक वास्तव में बहुत कम या कोई जांच नहीं कर रहे थे, जबकि एक साथ यह संबंधित था कि सभी यूएफओ रिपोर्ट की गहन समीक्षा की जा रही थी। रूप्पेल्ट ने अतिरिक्त रूप से बताया कि वायु सेना में विरोधी तश्तरी तत्वों द्वारा "ग्रज" शब्द जानबूझकर चुना गया था।

ad7
जनसंपर्क अभियान
प्रोजेक्ट साइन की तरह, ग्रज ने सोचा कि यूएफओ रिपोर्ट के विशाल थोक को गलत तरीके से बादलों, सितारों, सूरज कुत्तों, पारंपरिक विमानों या गलत तरीके से समझी जाने वाली सांसारिक तकनीक के रूप में समझाया जा सकता है। हालांकि, साइन के विपरीत जो सोचा था कि कुछ यूएफओ के पास एक असाधारण जवाब हो सकता है, ग्रुड के कर्मियों ने सोचा कि रिपोर्टों के शेष अल्पसंख्यक को सामान्य घटना के रूप में दूर समझाया जा सकता है। ग्रुडे ने अपने निष्कर्षों को आम जनता को समझाने के लिए एक जनसंपर्क अभियान शुरू किया।

पीआर अभियान में पहला साल्वो शनिवार शाम पोस्ट के सिडनी शलेट के माध्यम से आया, जो उस समय की अधिक लोकप्रिय पत्रिकाओं में से एक थी। Shallet का लेख पोस्ट के दो लगातार मुद्दों (30 अप्रैल और 7 मई, 1949) में दिखाई दिया और आम तौर पर ग्रज लाइन गूँजती थी: अधिकांश यूएफओ रिपोर्ट को आसानी से समझाया जा सकता है क्योंकि एक प्रत्यक्षदर्शी द्वारा गलत घटनाओं को गलत तरीके से दिखाया गया था, इस विषय को अनुपात से उड़ा दिया गया था। संचार मीडिया। शैलेट ने सुझाव दिया कि यूएफओ को लोकप्रिय बनाने में होक्स और क्रैकपॉट ने प्रमुख भूमिका निभाई, और कई उच्च रैंकिंग वाले सैन्य कर्मियों की राय को चित्रित किया गया।

ad8
लेख में तथ्यों की कुछ गलत व्याख्याएँ भी शामिल थीं। शाललेट ने दावा किया कि वायु सेना ने सोचा था कि विषय बकवास है, और सार्वजनिक हित के कारण उड़न तश्तरियों की जांच करने के लिए कमोबेश मजबूर थे - यह प्रकट रूप से गलत था, क्योंकि वायु सेना ने शुरुआत से ही लगभग UFO विषय को गंभीरता से लिया। शैलेट, निश्चित रूप से, कुछ गुप्त सूचनाओं तक पहुंच नहीं थी, जैसे कि 1947 में जनरल नथन ट्विनिंग ने कहा कि उड़ान तश्तरी को "वास्तविक और दूरदर्शी" घटना घोषित किया था और प्रोजेक्ट साइन किकस्टार्ट किया था, और साइन के गुप्त अनुमान का उल्लेख नहीं किया था। स्थिति जो UFO के लिए एक अलौकिक मूल के पक्ष में तर्क दिया था।

ad9
शैलेट का लेख शायद यूएफओ की पहली विस्तृत सार्वजनिक चर्चा थी, ऐसे प्रमुख सैन्य पुरुषों के समर्थन के साथ अकेले चलो। ग्रडगे ने उम्मीद की थी कि लेख उड़ान तश्तरी में सार्वजनिक हित को कम करेगा, लेकिन प्रभाव इसके ठीक विपरीत था: शलेट ने पासिंग में उल्लेख किया था कि यूएफओ रिपोर्ट की एक छोटी सी अल्पसंख्यक विश्लेषण को धता बताती थी, और इन बयानों को प्रेस और जिज्ञासु द्वारा जब्त कर लिया गया था । रूप्पेल्ट ने लिखा है कि ब्याज को दरकिनार करने के बजाय, शाललेट ने आम जनता में "संदेह का बीज बोया" था।


द ग्रज रिपोर्ट
अगस्त 1949 में प्रोजेक्ट ग्रडगे ने अपनी एकमात्र औपचारिक रिपोर्ट जारी की। हालांकि, 600 से अधिक पृष्ठों की लंबी रिपोर्ट में कहा गया है:

A. ऐसा कोई सबूत नहीं है कि वस्तुओं पर रिपोर्ट की गई है
===========================================कुछ प्रोजेक्ट्स हम आज लेकर नहीं आये है |दूसरी पोस्ट में हम कुछ और भी प्रोजेक्ट्स लेकर आयंगे इसलिए फॉलो जरुर कर आपको ऐसे पोस्ट किसी दूसरी हिंदी ब्लॉग पर नहीं मिलंगे तो बाय मिलते है अगली ब्लॉग में

ad 10

1 comment:

  1. एलियंस के खिलाफ चलाये गए प्रोजेक्ट्स >>>>> Download Now

    >>>>> Download Full

    एलियंस के खिलाफ चलाये गए प्रोजेक्ट्स >>>>> Download LINK

    >>>>> Download Now

    एलियंस के खिलाफ चलाये गए प्रोजेक्ट्स >>>>> Download Full

    >>>>> Download LINK 2u

    ReplyDelete

Search This Blog